Astro Tips

Astro Tips: क्या घर में छिपकली का दिखना शुभ है या अशुभ?

Astrology News

Astro Tips: छिपकली को लेकर बहुत सी बातें बताई गयीं हैं। कुछ लोग छिपकली का दिखना शुभ तो कुछ अशुभ बताते हैं। ऐसे में आज इस लेख के माध्यम से ये जानने का प्रयास करते हैं घर में छिपकली दिखना किस बात की तरफ इशारा करता है।

शुभ संकेत

ज्यादातर लोग छिपकली को देखते ही मुंह बना लेते हैं, क्‍योंकि उन्‍हें या तो इससे डर लगता है या इससे घिन आती है। जबकि ऐसा कुछ नहीं बल्कि पैसे के लिहाज से छिपकली को शुभ माना गया है। छिपकली का संबंध धन और मां लक्ष्‍मी से जोड़ा गया है। यही वजह है कि यहां तक कि नए घर की वास्‍तु पूजा में चांदी की छिपकली का उपयोग होता है। घर में छिपकली का होना सुख-समृद्धि लाता है।

पूजा घर

शगुन और वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक अगर छिपकली पूजा घर के आसपास नजर आये तो इसे सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। यह निकट भविष्‍य में धन मिलने का इशारा है। दिवाली की रात को यदि घर में छिपकली दिख जाए तो मान लीजिए कि पूरे साल मां लक्ष्‍मी आप पर अपार कृपा करने वाली हैं। यह अपार सुख-संपत्ति मिलने का इशारा है।

नया घर

इसके अलावा घर में एक जगह पर 3 छिपकली का दिखना सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। ऐसा होना कोई शुभ सूचना मिलने का इशारा है। वही अगर किसी ने नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और उसी समय छिपकली दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ होता है। इसका मतलब है कि आप पर पूर्वजों का आर्शीवाद है और मां लक्ष्‍मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *