Vastu Tips: ‘लाल चंदन’, तुरंत करें ये अचूक उपाय, कब्जे से मुक्त होगी संपत्ति

Vastu Tips: इस चंदन के कई कारगर उपाय हैं, जिसे अजमाने से आपकी किस्‍मत बदल सकती है। चलिए आपको आज लाल चंदन के बारे में बताते है- लाल चंदन पैसों की तंगी को खत्‍म करता है और कुछ ही दिन में व्‍यक्ति को मालामाल कर देते हैं।

अटका धन पाने के लिए– मंगलवार को लाल चंदन, लाल गुलाब के फूल और रौली को एक कपड़े में बांधकर मां लक्ष्‍मी के सामने रख दें। इसके बाद इस पोटली को तिजोरी में या पैसे रखने की जगह पर रख दें। कुछ ही दिन में आपका रुका हुआ पैसा मिलने लगेगा। हर 6 महीने में यह उपाय करना धन का प्रवाह बनाए रखेगा।

पैसे आने के बनेंगे नए-नए रास्‍ते- शनिवार को उड़द की दाल के 2 बड़े बनाकर इन पर दही रखें और लाल चंदन का टीका लगाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। ध्‍यान रखें कि ये काम किसी के सामने न करें। 4 शनिवार तक किया गया ये उपाय पैसे आने के कई रास्‍ते खोलेगा और आप कुछ ही दिन में अमीर बन जाएंगे।

सुख-समृद्धि पाने के लिए– लाल चंदन की माला को तंत्र में बहुत अहम माना गया है। इस माला से मां काली के सिद्ध मंत्रों का जान करने से जीवन की हर कठिनाई दूर हो जाएगी। इसके अलावा हर शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी को लाल चंदन का टीका लगाने से घर पर अपार सुख-समृद्धि बरसती है।

व्‍यापार की मुश्किलों को दूर करने के लिए– व्‍यापार में बार-बार नुकसान हो रहा हो तो गुरुवार को लाल चंदन और हल्‍दी में गंगाजन मिलाएं और फिर मुख्‍य द्वार या चौखट पर इसे छिड़क दें। फिर रोज मुख्‍य द्वार पर स्‍वास्तिक बनाएं और उसकी धूप-दीप से पूजा करें। सारी परेशानियां दूर होंगी और आपका कारोबार खूब लाभ देगा।

संपत्ति की समस्‍याएं दूर करने के लिए– पैतृक संपत्ति या संपत्ति से जुड़ा कोई भी विवाद न सुलझ रहा हो तो छपकेदार या चितकबरी कौड़ियां पीस लें और उसमें लाल चंदन मिला लें। फिर रोजाना उस व्‍यक्ति पर चुटकी भर यह पाउडर छिड़क दें, जिसके कारण समस्‍या आ रही हो। ऐसा संभव न हो तो उसकी फोटो पर छिड़क दें, कुछ ही दिन में मामला ठीक हो जाएगा।