Photo Credit:

Vastu Tips: छोटी सी काली मिर्च, इन पांच आसान उपायों को करने से हो जाओगे मालामाल

Astrology

Vastu Tips: काली मिर्च बेहद गुणकारी है। काली मिर्च के सेवन से सर्दी, जुकाम और हाजमा ठीक रहता है। साथ ही मांसपेशियों के दर्द में भी गुणकारी होता है। सेहत के अलावा काली मिर्च मुसीबतों को भी दूर करता है। काली मिर्च के उपाय से धन लाभ, संकटों से छुटकारा मिलता है। चलिए आपको बताते है कि किस्मत को जगाने के लिए काली मिर्च के क्या उपाय करें।

यदि धन लाभ चाहते हैं तो इसके लिए काली मिर्च के 5 दाने लें। इसके बाद इसे 7 बार सिर के ऊपर से वार कर किसी चौराहे या सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। साथ ही पांचवें दाने को आसमान की ओर उछालकर फेंक दें। इतना करने के बाद बिना पीछे देखे घर वापस आ जाएं।

शनि के कष्टों से छुटकारा पाने के लिए भी काली मिर्च का टोटका खास है। शनि देव के कष्ट से छुटकारा पाने के लिए काले कपड़े में काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर दान करें। इस टोटका से शनि की ढैय्या से छुटकारा मिल जाता है।

अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के कुछ दानों को लेकर ‘ओम् क्लीं’ इस मंत्र को बोलते हुए परिवार से सदस्यों के सिर से घुमाते हुए दक्षिण दिशा में फेंक दें। काली मिर्च के इस टोटके से दुश्मन शांत होते हैं।

किसी आवश्यक काम के लिए घर से निकलते वक्त मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें। इसके बाद इसी काली मिर्च पर पैर रखते हुए बाहर कदम बढ़ाएं। जिस भी काम के लिए यात्रा करेंगे, वह सफल होगा।

काली मिर्च के 7-8 दाने को लेकर घर के किसी कोने में दिये में रखकर जला दें। इसके अलावा 5 ग्राम हींग, 5 कपूर और 6 काली मिर्च को मिलाकर छोटे-छोटे दाने बना लें इसके बाद इसे सुबह-शाम घर में जलाएं। इससे आर्थिक तंगी के साथ-साथ नजर दोष से भी छुटकारा मिलती है।