Vastu Tips: पति-पत्नी भूलकर भी अपने बेडरुम में न रखें ये चीजें, हो सकता है तलाक और क्लेश

Astrology

Vastu Tips: पति-पत्नि के बीच प्यार बरकरार रहे, इसके लि वास्तु शास्त्र में कई नियम बताए गए है। खासकर उनके बेडरुम को लेकर… शादीशुदा लोगों के खुशियों के पल बेडरुम के साथ जुड़े होते है। लेकिन कई बार जाने-अनजाने में वो अपने बेडरूम में कुछ ऐसे सामान रख देते हैं, जो उनके वैवाहिक जीवन में क्लेश की वजह बन जाता है। चलिए आपको बताते है कि वास्तु के अनुसार आपको कौन कौन सी चीजें बेडरुम में रखने से बचनी चाहिए।

कूड़ेदान- वास्तु के मुतबिक बेडरूम में डस्टबिन झाड़ू रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है। इन चीजों को बेडरूम में रखने से कमरे में नकारात्मक उर्जा का फैलाव हो जाता है जिससे घर में करने वालों को भयानक आर्थित तंगी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा ये मानसिक तनाव को भी बढ़ता है। इसलिए जितनी जल्द हो सके बेडरूम से डस्टबिन और झाड़ू को बाहर करना चाहिए।

कांटेदार पौधे- वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम भूलकर भी कांटे वाले या नुकीली पत्तियों वाले पौधे नहीं रखना चाहिए। वास्तु का जानकार कहते हैं कि कांटेदार पौधे को कमरे में रखने से नेगेटिव एनर्जी आती है। इसलिए ऐसे पौधों को बेडरूम में रखने से बचना चाहिए। कांटे वाले पौधे से उत्पन्न वास्तु दोष आर्थक उन्नति में बाधा बनते हैं।

खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान- वास्तु के मुताबिक बेडरूम में किसी भी प्रकार के खराब या काम में न आने वाले इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए। यदि बेडरूम में इस तरह की कोई भी चीजें बेडरूम में है तो उसे तुरंत बाहर करें। क्योंकि इस तरह की चीजें बेडरूम में रहने पर शुक्र और राहु खतरनाक दोष उत्पन्न करता है। जिससे घर में रहने वालों का मानसिक तनाव बढ़ता है। साथ ही नींद न आने की समस्या पैदा हो जाती हैं।

काले रंग की चादर- वास्तु के मुताबिक बेडरूम शुक्र ग्रह का स्थान होता है। शुक्र को काले रंग से नफरत होता है। ऐसे में बेडरूम भूल से भी काले रंग की चादर नहीं बिछानी चाहिए। क्योंकि शुक्र के प्रभावित होने से जीवन भर पैसों की तंगी बनी रहती है।

ताजमहल की तस्वीर- वास्तु के अनुसार भूलकर भी अपने बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा बेडरूम में ताजमहल की शोपीस रखना भी आर्थिक तंगी लाता है।