Ind vs Aus 2nd T20I

Ind vs Aus 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर से आज दूसरे टी२० में आमने-सामने होंगी

Cricket

Ind vs Aus 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक बार फिर से आज आमने-सामने होंगी। दोनों के  बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।  मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। इसके लिए टॉस शाम 6:30 बजे होगा।

भारत की स्थिति-

आपको बता दें कि भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत आज इस बढ़त को दोगुना करने के इरादे से उतरेगा, जबकि कंगारू टीम की कोशिश कमबैक करने की होगी। यदि भारत आज का मैच जीत जाता है तो उसकी ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी टी-20 जीत होगी। और उसकी टी-20 में लगातार छठी जीत होगी।

हेड टु हेड रिकॉर्ड-

मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक टी-20 फॉर्मेट में कुल 10 सीरीज खेली गई हैं। इसमें पांच भारत जीता और 2 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है।

युवा गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद-

भारतीय टीम आज तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में उतरेगी। भारतीय टीम ने पहला मैच भले ही जीत लिया हो, लेकिन इस मुकाबले में गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को छोड़ दिया जाए तो अन्य गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश ही किया था। तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा, स्पिनर रवि बिश्नोई को आईपीएल में खासकर भारतीय पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव है और उनसे दूसरे टी-20 में बेहतर प्रदर्शन की आस रहेगी। शनिवार को यहां बारिश हुई थी और ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रविवार को भी मैच पर बारिश  का साया रहेगा। पहले टी-20 में भारतीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते अंतिम एकादश में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच और हालात बहुत अलग नहीं होंगे लिहाजा भारतीय गेंदबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

सूर्यकुमार, ईशान और रिंकू पर निर्भर बल्लेबाजी-

पहले टी20 मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और फिनिशर रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी। दूसरे टी-20 में भी तीनों पर बल्लेबाजी निर्भर रहेगी। हालांकि, पहले मैच में रन आउट हुए गायकवाड़ और तिलक भी अच्छी पारियां खेलना चाहेंगे।  वहीं, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारतीय टीम में- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में-  मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, शॉन एबट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ और तनवीर सांघा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *