IND-W v ENG-W T20I

IND-W v ENG-W T20I: दूसरा T20 अंतरराष्ट्रीय मैच कल खेला जाएगा

Cricket

IND-W v ENG-W T20I: पहले मैच में हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की श्रृंखला को अगर जीवंत बनाए रखना है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

इंग्लैंड ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करके 38 रन से जीत दर्ज की और भारत पर दबदबा बनाए रखा। इंग्लैंड की यह भारत के खिलाफ 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 21वीं और भारतीय धरती पर 10 मैच में आठवी जीत थी। पहले मैच में परिस्थितियों से अच्छी तरह तालमेल नहीं बिठा पाने वाली भारतीय टीम को अपनी गलतियों से भी सबक लेना होगा।

भारतीय टीम की चार स्पिनरों का प्रदर्शन पिछले मैच में बेहतर नहीं रहा था। उन्होंने कुल मिलाकर 12 ओवर में 121 रन दिए। भारत की बाएं हाथ की दो नई स्पिनर श्रेयंका पाटिल और सैका इशाक को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अनुभवी दीप्ति शर्मा भी प्रभावित नहीं कर पाई थीं, लेकिन टीम को अगर श्रृंखला में वापसी करनी है तो उनके अनुभव की काफी जरूरत होगी।

फील्डिंग में भी भारत को सुधार करना होगा। पिछले मैच में शैफाली वर्मा के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज प्रभावित नहीं कर पाए। ऐसे में स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स समेत कप्‍तान हरमनप्रीत कौर को बड़ी और अच्‍छी पारियां खेली होंगी। भारतीय टीम को जल्द से जल्द अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है क्योंकि तीन मैच की इस श्रृंखला के बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी और फिर तीनों प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

भारतीय महिला टीम 2006 के बाद इंग्लैंड से ट्वेंटी-ट्वेंटी श्रृंखला नहीं जीत पाई है। अगर उसे श्रृंखला में जीत हासित करनी है तो अगले दो मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *