Asian Para Archery Championships 2023

Asian Para Archery Championships 2023: भारत को एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में 4 गोल्ड सहित 9 मेडल

News

Asian Para Archery Championships 2023: भारत ने एशियाई पैरा तीरंदाजी चैंपियनशिप में 4 गोल्ड के साथ टोटल 9 मेडल भारत की झोली में डाले।

राकेश कुमार ने गोल्ड की लगाई हैट्रिक

विश्व रैंकिंग में 5वें स्थान पर काबिज राकेश कुमार ने गोल्ड मेडल्स की हैट्रिक लगाई जिसके दम पर भारत ने एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में बुधवार को 9 मेडल जीतकर दक्षिण कोरिया जैसे दिग्गज पर बढत बनाई।

भारत को 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज़ मेडल मिला। वहीं दक्षिण कोरिया 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज़ जीतकर दूसरे स्थान पर रहा।

मिक्स्ड टीम वर्ग में भी आया गोल्ड

हांगझोउ पैरा एशियाई खेलों के सिल्वर मेडल विजेता राकेश ने पुरूषों के कंपाउंड वर्ग में इंडोनेशिया के केन एस को 145.144 से हराया।

इससे पहले राकेश और सूरज सिंह ने पुरूषों के कंपाउंड वर्ग में चीनी ताइपै के पुंग हुंग वू और चिह चियांग चांग को 147.144 से हराकर टीम ईवेंट का गोल्ड जीता।

राकेश ने शीतल देवी के साथ इंडोनेशिया के टी आडी आयुडिया फेरेली और केन एस को 154.149 से हराकर मिक्स्ड टीम वर्ग में भी गोल्ड हासिल किया।

महिलाओं ने भी किया गोल्डन परफॉरमेंस

महिला कंपाउंड ओपन टीम में शीतल और ज्योति ने कोरिया की जिन यंग जियोंग और ना मि चोइ को 148.137 से हराकर गोल्ड हासिल किया।

भारत ने महिला रिकर्व टीम फाइनल, पुरूष रिकर्व डबल्स, पुरूष रिकर्व डब्ल्यूवन डबल्स में सिल्वर मेडल जीता। सरिता ने महिला कंपाउंड व्यक्तिगत वर्ग में ब्रॉन्ज़ जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *