Cyber Fraud

Cyber Fraud: ऑनलाइन कमाई के झांसे में फँस गई महिला, गवां बैठी लाखों रुपए

News
Cyber Fraud: साइबर अपराधियों ने घर बैठे काम का लालच देकर एक महिला से 7.94 लाख रुपए की ठगी कर ली। यह ठगी टेलीग्राम एप से जोड़कर रेटिंग एंड रिव्यू काम का लिंक भेजकर टास्क पूरा करने के नाम की गई।

ठगी (Cyber Fraud in Ghaziabad) का पता चलने पर मामले की जानकारी नंदग्राम पुलिस के अलावा संबंधित बैंक अधिकारियों को दी गई। इस संबंध में नंदग्राम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है पुलिस मामले की जांच में लगी है।

नंदग्राम क्षेत्र में स्थित राजनगर एक्सटेंशन की मिग्सन रूफ सोसाइटी में अंजलि उनियाल नामक महिला परिवार के साथ रहती है। उन्होंने बताया कि उसे घर बैठे काम करने का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने टेलीग्राम एप से जोड़ लिया और फिर रेटिंग एंड रिव्यू काम का लिंक भेजा गया।

आरोपियों ने उसे 11,000 जमा करके टास्क पूरा करने और कमीशन कमाने का लालच दिया। यह साइट मेक माई ट्रिप प्राइवेट लिमिटेड नाम से है। पीड़िता का आरोप है कि उसने तीन बार पैसे जमा किए, लेकिन आरोपियों ने उस पैसे को डीलक्स आर्डर बोलकर काट लिया। इसके बाद ठगों ने उसे धीरे-धीरे करके मुनाफे का लालच देते हुए लाखों की रकम इन्वेस्ट करा ली।

Also read: Guerilla Malware Infects Over 90 Lakh Android Devices, Here Is How To Stay Safe And Protect Your Phone

आरोप है कि आखिर में ठगी (Cyber Fraud) करने वाले लोगों ने पुराने पैसे निकालने की एवज में 7 लाख रुपए से ज्यादा की रकम जमा करने की डिमांड रखी। इस दौरान पीड़िता को पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है।
पीड़िता पुलिस के पास पहुंची और साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शिकायत की। नंदग्राम पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। साइबर सेल की मदद से ठगी करने वाले लोगों की तलाश कराई जा रही है।

लोगों को जॉब दिलाने के नाम पर और ऑनलाइन पैसे कमाने में नाम पर बहुत से लोगों को टारगेट किया जा रहा हे आजकल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *