Diwali Special 2023

Diwali Special 2023:दीपावली की पूर्व संध्या पर राजधानी के बाजारों में रौनक

News

Diwali Special 2023: दीपावली की पूर्व संध्या पर राजधानी के बाजारों में रौनक देखी जा रही है। दिल्ली के करोल बाग, लक्ष्मी नगर, सदर-बाजार, लाजपत-राय मार्केट, कमला नगर और सरोजनी नगर मार्केट जैसे बाजारों में लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं।

इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल अभियान को बल देते हुए स्वदेशी उत्पादों को खरीदते हुए नजर आ रहे हैं।

स्वेदशी उत्पादों में सबसे ज्यादा मांग मिट्टी के दीये, लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति और स्वदेशी उत्पादों की है। इसके अलावा देश के लघु-उद्योग द्वारा तैयार किेय गये रंग-बिरंगे कपड़े, सजावटी सामान, उपहार और खाद्य सामग्री भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

राजधानी में खादी इंडिया के आउट-लेट्स पर भी स्वदेशी कपड़े खरीदने के लिए लोगों की अच्छी भीड़ देखी जा रही है। आकाशवाणी समाचार से बातचीत में लोगों ने स्वदेशी उत्पादों की खरीददारी को प्राथमिकता देने के बारे में बताया कि इससे छोटे-व्यवसायियों को सीधा लाभ पहुंचेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान को बढ़ावा देने के लोगों से स्वदेशी उत्पाद खरीदने का आह्वान किया है। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से नमो ऐप पर उत्पाद या उसके निर्माता के साथ सेल्फी पोस्ट करके भारत की उद्यमशीलता और रचनात्मक भावना का जश्न मनाने का भी आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *