Krishna Janmashtami 2023

Krishna Janmashtami 2023: भगवान कृष्ण का जन्‍मोत्‍सव जन्माष्टमी देश के विभिन्न भागों में उत्‍साह से मनाया जा रहा है

News Culture
Krishna Janmashtami 2023: भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन के उपलक्ष्य में जन्‍माष्‍टमी का पर्व देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। लोग भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करने के लिए मंदिर जा रहे हैं।

जन्‍माष्‍टमी उत्तर प्रदेश के मथुरा और वृंदावन में पूरे उत्‍साह के साथ मनाई जा रही है। बांके बिहारी मंदिर, प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर और श्री कृष्‍ण जन्‍मभूमि मंदिर सहित हजारों मंदिरों को सुन्दरता के साथ सजाया गया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं और बधाइयां दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि जन्‍माष्‍टमी का पर्व भगवान श्रीकृष्ण की जीवन शिक्षाओं से सीखने का अवसर भी है। उन्‍होनें कहा कि यह त्‍यौहार लोगों के बीच में प्रेम और भक्ति की भावना को बढ़ाता है। राष्ट्रपति मुर्मु ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने धर्म और न्‍याय के पथ पर चलते हुए अन्‍याय के विरुद्ध लड़ कर एक आदर्श समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्‍त किया।

Also read: Krishna Ji Ki Aarti In Hindi, कृष्णा जी की आरती

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने देशवासियों को जन्माष्टमी के अवसर पर शुभकामनाएं दी। सोशल मीडिया पोस्ट में, श्री धनखड़ ने कहा कि हम भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव मना रहे हैं, जो प्रेम और भक्ति के प्रतीक हैं। उन्होंने सभी से अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए भगवान कृष्ण के ‘निष्काम कर्म’ के संदेश को अपनाने का आह्वान किया। श्री धनखड़ ने आशा व्यक्त की कि यह

जन्माष्टमी लोगों के जीवन में शांति, आनंद और सद्भाव लाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। सोशल मीडिया पोस्ट में, श्री मोदी ने आशा व्यक्त की कि आस्था और भक्ति का शुभ अवसर सभी देशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *