LPG Gas Cylinder Price

LPG Gas Cylinder Price: आज से दिल्ली में घरेलू सिलेंडर की कीमत 903 रुपये हुई

News
LPG Gas Cylinder Price: यह देशभर की महिलाओं के लिए किसी तोहफे से काम नहीं है की अब घरेलू सिलेंडर की कीमत थोड़ी कम (903) हो गई है हालांकि अभी है माध्यम वर्गीय परिवारों के लिए बहुत चिंता का सबब है।

अब तक राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये थी, लेकिन 200 रुपये की छूट मिलने के बाद अब ये सिलेंडर दिल्ली में 903 रुपये में मिल रहा है। इसके साथ ही दिल्ली में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सब्सिडी डबल होने के बाद ये महज 703 रुपये में मिल रहा है।

आपको ये जानकार बहुत ख़ुशी होगी की आज से सस्ता होगा घरेलू गैस सिलेंडर, एलपीजी सिलेंडर पर सरकार ने 200 रुपये की कटौती की है। आज से दिल्ली में सिलेंडर की कीमत 903 रुपये हो गई है। वहीं उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले सिलेंडर पर सरकार ने 400 रुपये की राहत दी है।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में बताते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि इस कदम का उद्देश्य परिवारों को राहत प्रदान करना है।

पीटीआई के मुताबिक, केंद्र सरकार ने मंगलवार को मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के सस्ते एलपीजी वादे का मुकाबला करने के लिए घरेलू रसोई गैस की कीमतों में 200 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती करने का ऐलान किया है।

Also read: Bhubaneswar News: Slum Children Makes Rakhi Based On Chandrayaan-3 Mission

इस कटौती के बाद जहां आम उपभोक्ताओं के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1000 रुपये के नीचे आ गई है तो वहीं उज्ज्वला योजना के तहत दिए जाने वाले एलपीजी सिलेंडर पर लाभार्थियों को 200 के बजाय 400 रुपये की सब्सिडी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *