Faf du Plessis

Faf du Plessis: टी20 वर्ल्ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे डु प्लेसी, जानें पूरी खबर

Sports

Faf du Plessis: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी ने संकेत दिया है कि वह अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

2020 में खेला था टी20 मैच

डुप्लेसी ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कोच रॉब वाल्टर से पिछले कुछ समय से संपर्क में हैं। उन्होंने आखिरी बार टी20 मैच 2020 में खेला था जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिये आखिरी मैच फरवरी 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेला था।

‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौट सकता हूं’

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौट सकता हूं। हम पिछले कुछ समय से इस पर बात कर रहे हैं। मैने नये कोच से इस पर बात की है।

अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में संतुलन देखना होगा।’’ डुप्लेसी ने दुनिया भर की टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया है।

IPL में प्लेसी का रहा है बोलबाला

उन्होंने इस साल आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये 14 मैचों में 730 रन बनाये और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे।

उन्होंने 2014 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की लेकिन सफेद गेंद क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर संन्यास नहीं लेने के बावजूद उनका पिछले दो टूर्नामेंटों में चयन नहीं हुआ।

वाल्टर ने सोमवार को कहा था कि डु प्लेसी, क्विंटोन डिकॉक और रिली रोसोयू का टी20 वर्ल्ड कप में चयन हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *