US News:

US News: बाइडन ने जेलेंस्की को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया

World

US News: अमरीका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन के राष्‍ट्रपति व्‍लोद्योमिर जेलेन्‍सकी को कल व्‍हाइट हाऊस में आमंत्रित किया है। इस बैठक के दौरान दोनो नेता यूक्रेन की ऊर्जा जरूरतों और कीव के लिए अमरीका के सतत समर्थन के महत्‍व पर चर्चा करेंगे।

व्‍हाइट हाउस की प्रेस सचिव केरीन जीन – पियरे द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि श्री बाइडन ने अमरीका की अटल प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए जेलेन्‍सकी को व्‍हाइट हाउस में आमंत्रित किया है।

अमरीका यूक्रेन के लोगों को समर्थन देता है क्‍योंकि वे रूस के विरूद्ध जंग लड रहे हैं। व्‍लोद्योमिर जेलेन्‍सकी ऐसे समय में अमरीका का दौरा करेंगे जब यूक्रेन का सहायता सौदा कांग्रेस में रुका हुआ है। फरवरी 2022 में शुरू हुए रूस और यूक्रेन के बीच के युद्ध के बाद जेलेन्‍सकी का अमरीका का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले जेलेन्‍सकी ने सितम्‍बर महीने में अमरीका का दौरा किया था। सितम्‍बर महीने में अमरीका की अपनी यात्रा के दौरान जेलेन्‍सकी ने व्‍हाइट हाउस में बाइडन से मुलाकात की थी।

उन्‍होंने तत्‍कालीन अमरीकी प्रतिनिधि सदन के अध्‍यक्ष केविन मेकार्थी, सदन के डेमोक्रेटिक नेता हाकिम जेफरीज और अमरीकी सदन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की थी। जेलेन्‍सकी की यात्रा में यूक्रेन को आपात सहायता देने के लिए कांग्रेस की वार्ता महत्‍वपूर्ण होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *