Indian Railways

Indian Railway: 9-10 सितंबर को 300 से अधिक ट्रेनों का परिचालन होगा प्रभावित, देखें लिस्ट

News
Indian Railway: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले G20 शिखर सम्मेलन की वजह से 300 से अधिक रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित होगा।

ऐसी स्थिति में यह खबर इस रूट पर यात्रा करने वाले तमाम रेलयात्रियों के लिए अहम साबित हो सकती है।

9-10 सितंबर को जिन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा उन ट्रेनों की सूची उत्तर रेलवे ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर साझा की है। बता दें, इन ट्रेनों में इंटरसिटी और एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल हैं।

रेलयात्री ध्यान दें

उत्तर रेलवे ने अपनी पोस्ट में कहा है कि दिल्ली में 9-10 सितंबर को होने वाले G20 शिखर सम्मेलन के कारण इन गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

केवल इतना ही नहीं उत्तर रेलवे की इस पोस्ट में यह भी कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए जारी परामर्श के मद्देनजर इन ट्रेन को आठ से 11 सितंबर के बीच या तो रद्द कर दिया गया है या फिर इनके मार्ग या गंतव्य स्थान में परिवर्तन किया गया है।

यात्रियों के लिए उठाए जरूरी कदम

यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए जम्मूतवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, तेजस राजधानी हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस, वाराणसी-नई दिल्ली एक्सप्रेस सहित 70 ट्रेन के रुकने के लिए अतिरिक्त स्टेशन निर्धारित किए गए हैं।

Also read: 5 selected teachers of the country will be honored with ‘National Teacher Award’

वहीं 36 ट्रेन के प्रस्थान एवं गंतव्य स्टेशन को बदला गया। साथ ही जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान तीन ट्रेन दिल्ली के किशनगंज रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *